health

[Sports][bsummary]

vehicles

[Sports][bigposts]

business

[Sports][twocolumns]

MI Vs RCB IPL 2024 LIVE:Key Battles, Mumbai,Pitch Report

 



रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ अपनी टीम के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच से पहले, मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाज टिम डेविड ने कहा कि कप्तान हार्दिक पंड्या उनकी टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं और उन्होंने स्टार ऑलराउंडर को उनके साथ एक मंच स्थापित करने का श्रेय दिया। डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ पिछले मैच में 33 गेंदों में 39 रन बनाए और भारतीय स्टार की क्षमताओं पर टीम का भरोसा जताया।


मैच से पहले, डेविड ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हार्दिक हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। पिछले मैच में, हमने अंतिम छोर पर गति के लिए कड़ी मेहनत की थी, और उन्होंने (Hardik) ने शानदार प्रदर्शन किया |

"कभी-कभी यह मैं होता हूं, और कभी-कभी यह अन्य लोग होते हैं। आप पहला गेम देख सकते हैं, जहां हार्दिक ने अपनी पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाए थे। इसलिए, हमें उस पर पूरा भरोसा है। हम उसकी ताकत जानते हैं और वह कितना अच्छा है ,टिम ने कहा कि रोमारियो खेलों का शानदार समापन करने वाली टीम में है। पिछले मैच में उन्होंने 10 गेंदों में 39* रन बनाए थे, जिसमें एनरिक नॉर्टजे के अंतिम ओवर में बनाए गए 32 रन भी शामिल थे।

"यही कारण है कि वह (रोमारियो) यहां (खेल खत्म करने के लिए) है;मंच पर, जाहिर है, मुझे कुछ और गेंदों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए मैं ओवर की शुरुआत में था और रोमारियो ने पहली गेंद पर चौका मारा, उसने मुझसे कहा, 'क्या तुम सिंगल चाहते हो?' मैंने कहा, 'दोस्त, तुमने बस एक चौका मारा। तो चलने दो'।"


एमआई बनाम आरसीबी: आमने-सामने

2020 के बाद से अपने आमने-सामने के मुकाबलों में, आरसीबी ने अपने मुंबई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सात में से पांच मुकाबले जीतकर एक प्रमुख रिकॉर्ड बनाए रखा है। विशेष रूप से वानखेड़े स्टेडियम में, एमआई आरसीबी पर 7-3 की बढ़त के साथ बढ़त बनाए हुए है।

मुंबई पिच रिपोर्ट

छोटी सीमाओं और बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच को देखते हुए, दर्शक एक उच्च स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। दोनों टीमों में हाई-प्रोफाइल और बड़े-बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ियों की कतार है, जो पूरे मैच में छक्कों की बाढ़ का संकेत देती है। इसके अतिरिक्त, ओस के संभावित प्रभाव को देखते हुए, टॉस जीतने वाला कप्तान परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुन सकता है।

प्रमुख लड़ाइयाँ

मुंबई के गेंदबाजों के लिए ग्लेन मैक्सवेल को जल्द से जल्द आउट करना जरूरी होगा. वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के बल्लेबाजों का स्कोर 178.02 रहा। विराट कोहली बनाम पीयूष चावला एक रोमांचक मुकाबला होगा क्योंकि स्टार बल्लेबाज लेग-स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करते हैं। जसप्रित बुमरा बनाम आरसीबी शीर्ष क्रम एक और बड़ा मैच होगा क्योंकि बुमरा को वानखेड़े में गेंदबाजी करना पसंद है, उन्होंने इस स्थान पर 37 मैचों में 43 विकेट लिए हैं।


No comments:

Post a Comment